बेटी से रेप के झूठे आरोप से आहत पिता ने फांसी लगाई

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 01:31:59 PM
बेटी से रेप के झूठे आरोप से आहत पिता ने फांसी लगाई

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर जिले के मंडोर हलके में सोमवार की दोपहर एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या किए जाने के बाद उसके पुत्र ने बहन व अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। 

आत्महत्या करने वाला शख्स अपनी बेटी द्वारा लगाए गए लांछन से आहत था। बेटी ने देहशोषण का आरोप लगाया था। इधर इस घटना के बाद पिता ने सोमवार को फांसी लगा ली। मंगलवार सुबह परिजन ने शव का पोस्टमार्टम करवाने को तो राजी हो गए लेकिन शव को उठाने से इंकार कर दिया। काफी समझाइश के बाद शव को उठाया गया। 

इससे पहले परिजन व समाज के लोगों ने एमजीएच मोर्चरी के बाहर रास्ता रोका और उच्चस्तरीय जांच की मांग की। मृतक के परिजन व समाज के लोगों ने पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंच कर ज्ञापन सौंपा। वहीं मंडोर पुलिस का कहना है कि बेटी के ओर से लगाए गए लांछन प्रकरण में दो दिन पहले ही एफआर लगा दी गई। मगर पीड़ित व मृतक के परिजन को सूचित नहीं किया गया। 

सोमवार को मंडोर हलके में एक व्यक्ति के फांसी लगाए जाने की सूचना पर पुलिस को सूचित किया और पुलिस ने कार्रवाई बाद शव पोस्टमार्टम के लिये एमजीएच की मोर्चरी में पहुंचाया जहां पर मंगलवार को उसका पोस्टमार्टम करवाया गया। 

मृतक के पुत्रों का आरोप है कि उनके पिता ने कुछ माह पूर्व अपने काका सोहन सिंह के एक पुत्र के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में हकीकत के चलते पीड़िता के पक्ष में गवाही दी थी। इसी बात को लेकर सोहन सिंह और उसके पुत्रों महिपाल और महेन्द्र ने उनसे रंजिश रखनी शुरू कर दी और साजिश रचकर उनकी बड़ी बहन को बहला फुसलाकर अन्यत्र शादी करवा दी। 

इस घटना के बाद एक तरफ जहां सोहन सिंह और उसके परिजनों ने उसको समाज में बदनाम करना शुरू कर दिया और बाद बहन को अपने पक्ष में करके उसके पिता के खिलाफ मंडोर थाने में पॉक्सो एक्ट में ही देहशोषण का मुकदमा दर्ज करवा दिया। पुलिस ने जब मामले की जांच की तो मामला झूठा पाया जाने पर एफआर लगा दी। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.