अगर केन्द्र में मोदी शाह की जोड़ी फिर सत्ता में आती है तो सिर्फ राहुल जिम्मेदार होंगे : केजरीवाल

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2019 04:53:15 PM
If Modi party joins the Center again in power, only Rahul will be responsible: Kejriwal

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों को सभी राज्यों में  कमजोर करने का कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर चुनाव के बाद बीजेपी फिर से सत्ता में  आती है तो इसके लिए सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिम्मेदार होंगे। केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को आप का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने सभी राज्यों में विपक्ष के गठबंधन को कमज़ोर करने की कोशिश की है।

उन्होंने कहा कि मुझे बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि मोदी और अमित शाह जी की जोड़ी अगर दोबारा सत्ता में आती है तो इसके लिए केवल और केवल एक ही शख़्स ज़िम्मेदार होगा और वह है राहुल गांधी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उन्होंने (राहुल गांधी) उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, केरल, दिल्ली, हरियाणा गोवा, चंडीगढ़ में विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश की है यह अच्छी बात नहीं है।

केजरीवाल ने कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में भी विपक्ष को हराने की पूरी कोशिश कर रही है, जगह जगह सपा बसपा गठबंधन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस, केरल, पश्चिम बंगाल में भी विपक्ष को नुकसान पहुंचा रही है। मुझे नहीं पता कांग्रेस की मंशा क्या है।

उन्होंने मतदाताओं से वोट बंटने नहीं देने की अपील करते हुए कहा कि कोई भी हिंदू, कांग्रेस को वोट नहीं दे रहा है केवल मुसलमानों में थोड़ा बहुत भ्रम है। मैं उम्मीद करता हूं कि दिल्ली के हिदू मुसलमान, सिख ईसाई, सभी धर्म जातियों के लोग, जो मोदी शाह की जोड़ी से देश को बचाना चाहते हैं वे दिल्ली में एकजुट होकर आप का समर्थन करेंगे।

चुनाव के बाद कांग्रेस की अगुवाई में सरकार बनने की स्थिति में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिये आप द्वारा समर्थन देने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि यह चुनाव किसी को प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव नहीं है बल्कि देश को बचाने का चुनाव है। हमारा सबसे पहला मकसद होगा मोदी और अमित शाह जी की जोड़ी को हटाना। इसके लिए उस समय जो भी स्थिति बनेगी, उसके अनुकूल फैसला किया जायेगा। जो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज़ा देगा, आप का उसे समर्थन मिलेगा।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.