कानपुर में अगर लूट रुप के हालात नहीं सुधरे तो होगी कार्रवाई: गिरिराज सिंह

Samachar Jagat | Friday, 07 Dec 2018 08:45:50 AM
If the situation of robbery does not improve in Kanpur then action will be taken: Giriraj Singh

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

कानपुर। केंद्रीय मंत्री केन्द्रीय सूक्ष्म,लघु एवं मध्यम उद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह ने कहा कि फजलगंज स्थित टूल रूम के हालत नहीं सुधरे तो निष्क्रिय अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी। सिंह ने टूल रुम का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से कहा कि देश के अंदर 15 टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट सेंटर की शुरुआत की जानी हैं।


इनमें 10 का इस साल दिसम्बर माह के अंत तक संचालित किये जाने का लक्ष्य रखा गया था, जिनमें से नौ का संचालन की स्थिति में आ गए हैं। कानपुर में टूल रुम की दशा को देखने के बाद काफी निराश हूं। यह भचताजनक है। इसको लेकर अफसरों को चेतावनी दी गई है। अगर हालात जल्द ठीक नहीं हुए तो निष्क्रिय अफसरों पर कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को कानपुर में निश्चित समय सीमा पर काम पूरा कराते हुए इसकी शुरुआत कराने को कहा है। मौके पर मौजूद एमएसएमई विभाग एवं टाटा कंसलटेंसी के अफसरों ने मंत्री को जानकारी दी कि यहां पर जमीन न मिलने चलते का देरी हो रही है। जल्द से जल्द इसका काम पूरा कराते हुए कार्ययोजना पर अमल करा दिया जाएगा।

सिंह ने कहा कि जल्द एमएसएमई मंत्रालय एग्रो इंजीनियरिंग, एग्रो नैनोपार्टिकल, फर्टिलाइजर की कार्ययोजना पर काम किया जाएगा। इस योजना में एमएसएमई आईआईटी, कृषि अनुसंधान संस्थान के साथ काम करेगा और उनकी मद्द से प्रधानमंत्री के सपने को किसानों व उद्यमियों से जोडक़र लाभ पहुंचाया जाए। जिससे देश के आर्थिक विकास को मजबूत किया जा सके।

उन्होंने बताया कि उनके विभाग को इसके लिए बजट के रुप में छह हजार करोड़ रुपये मिल चुके हैं। इस मौके पर एमएसएमई निदेशक यूसी शुक्ला, एफएफडीसी के सहायक निदेशक डॉ.भक्ति विजय शुक्ला, राकेश पात्रा, पप्पी पांडेय, जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत आदि मौजूद थे। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.