दिल्ली के थानों में हैं आठ लाख लीटर से अधिक जब्त शराब, 40 हजार से अधिक वाहन

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 11:58:19 AM
In Delhi, there are more than eight lakh liters of liquor seized, more than 40 thousand vehicles

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के थानों में आठ लाख लीटर से अधिक जब्त शराब है और पकड़े गये 40,233 वाहन पड़े हुए हैं। न्यायमूर्ति बी लोकुर और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ के सामने हलफनामा दाखिल कर पुलिस ने कहा कि पकड़े गये वाहनों को थानों से हटाकर या अन्य उपाय से वहां भीड़भाड़ खत्म करने की नीति तैयार की गयी है।


पुलिस ने कहा कि विभाग ने हर राजस्व जिले के लिए नाजिर (मालखाने का रिकार्ड रखने वाला) नियुक्त करने की प्रक्रिया तेजी से पूरा करने के लिए दिल्ली सरकार के प्रधान सचिव (गृह) को पत्र लिखा है। इन थानों में मालखानों (जहां जब्त सामग्री रखी जाती है) की भंडारण क्षमता काफी अपर्याप्त है।

पुलिस ने कहा कि जब्त अवैध शराब भी थानों में काफी जगह लेती है। 31 अगस्त, 2018 तक थानों में कुल 8,02,370 लीटर जब्त शराब थी। उसने थानो में पड़ी मामलों से जुड़ी संपत्ति के निस्तारण की भी रणनीति का उल्लेख किया।
एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.