महाराष्ट्र में ऋणग्रस्त किसान ने खुदकुशी की

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Apr 2018 09:42:10 AM
In Maharashtra, the indebted farmer committed suicide

यवतमाल। महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में 75 वर्षीय एक किसान ने कथित तौर पर आत्मदाह करके खुदकुशी कर ली। यह घटना जिले में फसल खराब होने के कारण एक सप्ताह पहले एक कृषक के कथित तौर पर खुदकुशी करने के बाद हुई है। 

स्थानीय पुलिस ने केवल अप्राकृतिक मौत का एक मामला दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है। यह घटना दो दिन पहले उमरखेद तहसील के सवलेश्वर में हुयी। पीड़ित के बेटे जी एम रावते ने संवाददाताओं को बताया कि किसान माधव शंकर रावते ने अपने खेत में एक पेड़ के नीचे चिता जलायी और पेड़ पर चढ़ कर उसमें कूद गये। 

बेटे ने दावा किया कि रावते के चार एकड़ में फैले खेत में लगी कपास की फसल कीड़ों के हमले के कारण नष्ट हो गयी और उन्हें केवल तीन क्विंटल फसल ही मिल पाई। उन्होंने बताया कि उनके पिता पर 60,000 रुपए का कर्ज बकाया था। 

बिटेरगांव थाना के एक अधिकारी ने बताया कि कथित खुदकुशी के सही कारण का अभी पता नहीं चल सका है और पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.