महोबा में कर्ज से परेशान किसान ने फांसी लगाकर दी जान

Samachar Jagat | Monday, 06 Aug 2018 10:59:09 AM
In Mahoba, a farmer who is troubled by debt, is hanged

महोबा।  उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के चरखारी क्षेत्र में कर्ज से परेशान एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस उपाधीक्षक दिनेश कुमार ने सोमवार को यहां बताया कि अटकोहा गांव निवासी 43 वर्षीय किसान प्रहलाद राजपूत ने रविवार रात मकान में फंदा लगाकर फांसी लगा दी जिससे उसकी मृत्यु हो गई। घटना के समय उसके परिवार के अन्य लोग दूसरे कमरे में सो रहे थे। 

उन्होंने बताया कि परिजनों ने सुबह प्रहलाद को फंदे पर लटका देखा तो घर कोहराम मच गया। सूचना पर वहां पहुंची पुलिस ने शव फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। प्रह्लाद 30 बीघे का काश्तकार था, लेकिन पिछले कई साल से खेती सूखे की भेंट चढने से उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी। उसने किसान क्रेडिट कार्ड से बैंक से डेढ़ लाख रुपये कर्ज ले रखा था। इसके अलावा दो लाख रुपये साहूकारों का भी कर्ज था। कर्ज चुकाने को लेकर वह काफी परेशान था।

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि तहसीलदार परशुराम पटेल पीड़ति परिवार के घर गये औा घटना की जानकारी की। उन्होंने पीडि़त परिवार को सरकारी मदद उपलब्ध कराने का भरोसा दिया है। गौरतलब है कि जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान दो किसानों द्वारा आत्महत्या की गई । एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.