तमिलनाडु में किसान ने कर्ज लेकर बैंक के सामने आत्महत्या की

Samachar Jagat | Friday, 02 Aug 2019 01:28:06 PM
In Tamil Nadu, farmer took suo moto suicide in front of bank

कोयंबटूर। तमिलनाडु के कोयंबटूर में 60 वर्षीय किसान ने कर्ज को लेकर बुधवार को एक बैंक के सामने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी है।


पुलिस ने बताया कि किसान को कहा गया था कि जब तक वह पूरा सामूहिक कर्ज नहीं चुकाएगा तब तक उसके गिरवी रखे संपत्ति के दस्तावेज वापस नहीं किये जाएंगे। हालांकि किसान कर्ज का कुछ हिस्सा चुकाना चाहता था।

पुलिस के मुताबिक यहाँ से 160 किलोमीटर दूर सलेम जिले के संकागिरी इलाके के कंगनापुरम निवासी भूपति यहाँ एक राष्ट्रीयकृत बैंक में जहर लेकर आया था। इस दौरान उसने अचानक जहर खाया और वहीं पर गिर गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस ने कहा कि प्राथमिक जांच के अनुसार भूपति ने डेयरी खोलने के लिये तीन अन्य लोगों के साथ बैंक से कर्ज लिया था। पुलिस के मुताबिक जब काम में घाटा होने लगा तो उसने कथित रूप से कर्ज को चार हिस्सों में बांटना चाहा। भूपति अपने हिस्से का कर्ज चुकाकर अपने दस्तावेज वापस पाना चाहता था। इसके लिये वह बृहस्पतिवार को बैंक पहुंचा, लेकिन अधिकारियों ने उसे बताया कि दस्तावेज तभी मिलेंगे जब पूरा कर्ज चुका दिया जाएगा।

पुलिस ने कहा कि इससे तनाव में आए भूपति ने बैंक के बाहर आकर जहर खा लिया। इस मामले को लेकर बैंक अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है और पुलिस भी ज्यादा जानकारी नहीं दे रही। कर्ज की राशि के बारे में भी नहीं बताया गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.