रिश्वत लेने के आरोप में आयकर आयुक्त गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 08:57:17 AM
Income Tax Commissioner arrested for taking bribe

नई दिल्ली। गुवाहाटी में तैनात आयकर विभाग के एक आयुक्त को सीबीआई ने एक मुखौटा कंपनी के मामले में एक कारोबारी से 50 लाख रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

अधिकारी श्वेताभ सुमन ने मुखौटा कंपनी के एक मामले में एक कारोबारी के आयकर आकलन में उसके पक्ष में आदेश देने के लिए कथित तौर पर रिश्वत की मांग की थी। एक बिचौलिए से रिश्वत की राशि बरामद की गई। वहीं गुवाहाटी , जोरहाट , शिलांग , नोएडा और दिल्ली में इस अधिकारी से जुड़े परिसरों की तलाशी ली गई। 

सीबीआई ने इस संबंध में गुवाहाटी के आयकर विभाग ( लेखा - परीक्षा ) के अधिकारी प्रताप दास को भी गिरफ्तार किया है। इसके अलावा रिश्वत की राशि को पहुंचाने वाले प्रांजोल सरमाह और वकील तथा आयकर कंसल्टेंट रमेश गोयनका को भी गिरफ्तार किया है। 

सीबीआई प्रवक्त अभिषेक दयाल ने बताया कि यह आरोप लगाया गया है कि साल 2017-18 के दौरान गुवाहाटी के आयकर आयुक्त ( लेखापरीक्षा ), सुमन ... ने आयकर अधिकारी ( लेखापरीक्षा ) और अन्य दो आरोपियों के साथ मिलकर मुखौटा कंपनी के निदेशक को लाभ पहुंचाने के लिए साजिश रची। 

प्रवक्ता ने बताया कि सुमन ने अवैध तरीके से खुद और आरोपी दास के लिए 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने की कोशिश की। दयाल ने बताया कि करीब 40 लाख रुपये की राशि जो कथित तौर पर आरोपी आयकर अधिकारी हासिल करने वाले थे , वह भी एक आरोपी और बिचौलिये से बरामद कर ली गई। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.