तापमान के बढऩे से कड़ाके की सर्दी का असर कम

Samachar Jagat | Friday, 11 Jan 2019 03:26:58 PM
Increase in temperature decreases the impact of cold winter

जयपुर। राजस्थान में तापमान के बढऩे एवं तेज शीतलहर के थमने से कड़ाके की ठंड का असर कम हुआ हैं। राज्य में पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंटआबू सहित कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान के बढऩे के कारण सर्दी का प्रकोप कम हुआ और लोग भीषण ठंड से राहत महसूस करने लगे हैं। दिन में चटक धूप के कारण भी कड़ाके की ठंड का असर होने लगा हैं। 

माउंटआबू में न्यूतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस बढक़र 5.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। इसी तरह बीकानेर में न्यूनतम तापमान बढक़र 12़ 8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। इसके अलावा श्रीगंगानगर में 10़ 4, चुरु एवं सीकर में सात, उदयपुर के डबोक क्षेत्र में छह, झुंझुनूं के पिलानी में 6़ 6, वनस्थली 5.7 अलवर 5.4 चित्तौडग़ढ़ 5.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा। 

राजधानी जयपुर में भी न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। हालांकि राज्य के भीलवाड़ा में न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य में तापमान में वृद्धि होने से सुबह कोहरे से भी राहत मिली हैं। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.