बीजेपी सरकार आने के बाद से देश में बढ़ी गरीबी-बेरोजगारी: मायावती

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Apr 2019 04:08:40 PM
Increased poverty-unemployment in the country since coming to BJP: Mayawati

फर्रुखाबाद। बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को कहा कि केन्द्र में भाजपा सरकार आने के बाद से देश में गरीबी और बेरोजगारी बढी है। मायावती ने सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी मनोज अग्रवाल के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि बीजेपी की केंद्र में सरकार आने के बाद से देश में गरीबी और बेरोजगारी बढी है, वहीं कांग्रेस भी अपनें वादों पर खरी नहीं उतरी।

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने बिना तैयारी के नोटबंदी व जीएसटी लागू किया, जिससे देश में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ गयी और देश की अर्थव्यवस्था पर इसका काफी बुरा असर पड़ा। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय बोफोर्स और भाजपा की केंद्र सरकार के समय राफ़ेल का मामला चर्चा में है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार में देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा किसानों को छह हजार रूपए दे रही है तो क्या इससे किसानों की गरीबी दूर होगी? अधिकारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय का गलत इस्तेमाल किया कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि जब से देश से अंग्रेज गए।

तभी से कांग्रेस देश पर राज कर रही थी और प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार कई बार रही लेकिन पार्टी ने ऐसा कुछ नहीं किया जिससे जनता को लाभ मिला हो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में सबसे ज्यादा लोग रोजी-रोटी की तलाश में पलायन कर गये और कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादे भी पूरे नहीं किए थे। मायावती के साथ उनके भतीजे आकाश आनंद और बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा भी मंच पर मौजूद रहे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.