जल्द ही दुनिया की तीसरी बडी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत : योगी

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Mar 2019 09:00:39 AM
India will soon become the third largest economy of the world: Yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को दावा किया कि भारत जल्द ही दुनिया की अर्थव्यवस्था में पहले तीन देशों में शामिल होगा। देवरिया में 45 परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के बाद आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए योगी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों, गरीबों का हक उनके खाते में शत-प्रतिशत भेजने की व्यवस्था की है। राज्य सरकार भी प्रदेश के गरीबों के उत्थान के सक्रिय प्रयास कर रही है। उन्हें विभिन्न सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है, ताकि उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाया जा सके। 

मुख्यमंत्री इस अवसर पर ग्राम मेदी पट्टी में नवनिर्मित नर्मदेेश्वर महादेव भगवान मन्दिर का लोकार्पण मंत्रोचार के साथ किया। उन्होने कहा कि इस ग्रामीण क्षेत्र में इतना भव्य मन्दिर बनाया जाना अपने आप में एक मिसाल है। इस मन्दिर को पयर्टन से जोडऩे का कार्य किया जाएगा। 

उन्होंने विकास योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानो के लिए ऋण मोचन योजना, फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, उज्ज्वला योजना, गरीबों को शौचालय आदि देने का कार्य किया गया है। इन योजनाओं से आमजन का जीवन सुगम हुआ है। आने वाले दिनों में भारत तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में उभरेगा तथा विश्व की अर्थव्यवस्था में प्रथम तीन देशों में सम्मिलित होगा।

प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि सरकार बिना भेदभाव के योजनाओं को लागू करने का कार्य कर रही है। सरकार द्वारा अनेक जनकल्याणकारी तथा किसान हित के लिए योजनाएं संचालित की गई हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.