स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं के माध्यम से युवाओं को प्रेरित करना चाहिए

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 05:22:18 PM
Inspire young people through the teachings of Swami Vivekananda

नादौती। कस्बे के माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर में स्वामी विवेकानंद जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में प्रधानाचार्य वीरेन्द्र कुमार शर्मा की अध्यक्षता में मनाया गया। आचार्य दीपेन्द्र चौहान ने बताया कि यह वही दिन था, जब भारत के महानतम समाज सुधारक, विचारक और दार्शनिक स्वामी विवेकानंद का जन्म हुआ था। भारत सरकार ने 1984 में यह घोषणा की थी कि स्वामी जी के जन्मदिन को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

भूपेन्द्र खटाना ने इसे मनाने का मुख्य उद्देश्य स्वामी विवेकानंद के आदर्शों और विचारों को देश भर के भारतीय युवाओं को प्रोत्साहित किया जाना है और ताकि वो इन्हें अपने जीवन में शामिल कर सकें।

गजेन्द्र राजपूत ने बताया कि छात्र-छात्राएं वे युवा हैं जो आने वाले दिनों में हमारे देश को उन्नति की ओर ले जाएंगे। यही कारण है कि स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं के माध्यम से युवाओं को सकारात्मक तरीके से कार्य करने और सोचने के लिए प्रेरित करना चाहिए। इस दौरान नेमीचन्द मीना, भूरसिंह गुर्जर, रामदयाल योगी, दीपेन्द्र सिंह, सतानंद पिचानौत, रामोतार शर्मा, अमरेश शर्मा, खेमराज सिंह सहित सभी आचार्य और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.