पेयजल परियोजना को प्राथमिकता से पूरा करने के निर्देश

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Jun 2019 03:13:36 PM
Instructions for prioritizing drinking water project

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर-बाड़मेर-पाली के लिए प्रस्तावित परियोजना को प्राथमिकता से पूरा करने के निर्देश दिए हैं। गहलोत ने मंगलवार को राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी में पेयजल और विद्युत आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक की।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जोधपुर-बाड़मेर-पाली के लिए राजीव गांधी लिफ्ट परियोजना के तहत एशियाई विकास बैंक की मदद से 1454 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाली प्रस्तावित पेयजल परियोजना को प्राथमिकता से पूरा करने के निर्देश दिए। 

बैठक में एएफडी योजना के तहत 287.38 करोड़ रुपये की लागत वाली जोधपुर पुर्नगठन परियोजना के तीसरे चरण, ईसरदा बांध से दौसा और सवाई माधोपुर के लिए पेयजल वितरण योजना तथा बीकानेर शहर पुर्नगठन योजना को सैद्धान्तिक स्वीकृति दी गई। 

साथ ही बैठक में बताया गया कि इस समय राज्यभर में कुल 4500 गांवों और 47 शहरों में आवश्यकतानुसार टैंकरों के माध्यम से पेयजल भेजा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने सभी जिला कलेक्टर को आकस्मिक निधि के लिए पर्याप्त अग्रिम राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिये ताकि पानी की कमी की शिकायत मिलने पर तुरंत टैकर भिजवाये जा सकें। 

बैठक में जलदाय मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त निरंजन आर्य और प्रमुख शासन सचिव संदीप वर्मा तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.