जयपुर-दिल्ली हाईवे पर गड्ढे एक सप्ताह में ठीक करने के निर्देश

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 07:22:52 PM
जयपुर-दिल्ली हाईवे पर गड्ढे एक सप्ताह में ठीक करने के निर्देश

जयपुर। राजस्थान के सार्वजनिक निर्माण एवं परिवहन मंत्री यूनुस खान ने दिल्ली हाईवे के गड्ढे ठीक करने एवं सड़क के अवैध कट एक सप्ताह में बंद करने का निर्देश दिया है। 

खान आज यहां दिल्ली रोड के जयपुर-गुडगांव खण्ड स्थित शाहजहांपुर टोल प्लाजा पर स्थानीय मल्टी एक्सेल वाहनों से टोल संग्रहण के मामले मे आयोजित बैठक में यह निर्देश दिया। श्री खान ने दिल्ली हाईवे पर जयपुर-गुडगांव खण्ड का निर्माण करने वाली कंपनी को चेताया है कि सरकार से किसी भी तरह के सहयोग की अपेक्षा और टोल वसूलने से पहले अपनी जिम्मेदारी निभाएं। उन्होंने कहा कि सप्ताहभर बाद टीम भेजकर इसकी जांच भी कराई जाएगी।

उन्होंने कम्पनी के प्रतिनिधियों को उनकी संवादहीनता और सड़क निर्माण की धीमी गति पर चेतावनी देते हुए कहा कि राज्य सरकार उनकी सभी वाजिब समस्याओं पर विचार और सहयोग के लिए तैयार है लेकिन पहले उन्हें दिल्ली रोड की हालत ठीक करनी होगी। उन्होंने कहा कि आज जब पूरे राजस्थान में सड़के इतनी बेहतर हो चुकी है कि देशभर में उनका उदाहरण दिया जाने लगा है जबकि दिल्ली रोड की स्थिति इतनी खराब है कि लोग रेल या हवाई जहाज से यात्रा करना पसन्द करने लगे हैं। 

दिल्ली रोड सात साल से अधूरी पडी है, सर्विस लेन टूटी हुई है और अवैध कट दुर्घटनाएं बढा रहे है। खान ने कम्पनी के अधिकारियों को सड़क पर रोड साइनेज, क्रेश बैरियर, डिवाइभडग सफेद लाइन, कर्व लाइन जैसे सड़क सुरक्षा से जुड़े कार्य भी शीघ्र कराने के निर्देश दिए। 

वार्ता 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.