पेट्रोल पम्प पर लगी आग की जांच के लिए पहुंची आई.ओ.सी

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Feb 2017 06:14:01 PM
IOC arrived to investigate a fire at petrol pump

कोटा। राजस्थान के कोटा जिले में सोमवार देर शाम लगी पेट्राल पंप पर लगी आग के मामले को लेकर सोमवार को आईओसी ने जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार कोटा के महावीर नगर क्षेत्र में सोमवार देर शाम एक पेट्रोल पम्प में आग लग गई थी। मामले को लेकर मंगलवार को लेकर इण्यिन ऑयल कारपोरेशन (आई.ओ.सी) ने जांच शुरू कर दी।

इस पेट्रोल पम्प में सोमवार को टैंकर खाली करते समय आग लग गई थीए जिसकी चपेट में पूरा पेट्रोल पंप आ गया था। वहीं प्रारम्भिक जांच में सामने आया है कि आग किसी चिंगारी की वजह से पहले टैंकर में लगी थी और इस आग की चपेट में पूरा पेट्रोल पंप आ गया था। हालांकि गनीमत यह रही कि पम्प के 20 हजार लीटर क्षमता के पेट्रोल-डीजल टैंक तक आग नहीं पहुंची नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

वहीं सूचना पर पहुंची दमकलों ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस हादसे की जांच करने के लिए आईओसी के विशेषज्ञों की टीम मंगलवार दोपहर महावीर नगर तृतीय के पेट्रोल पम्प पर पहुंची। टीम इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि चिंगारी कहां से आई जिसकी वजह से यह आग लगी।

इस हादसे में पेट्रोल पम्प के लगभग पूरी तरह खाक हो जाने से लाखों का नुकसान हुआ है। इसके अलावा पेट्रोल खाली करने आए टैंकर सहित वहां पेट्रोल डीजल भरवाने आए ग्राहकों के भी एक दर्जन से भी अधिक दुपहिया वाहन, एक मारूति कार, टाटा मैजिक आग में जल कर खाक हो गए।
वार्ता
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.