वाराणसी में लूट की झूठी सूचना पर आईपीएल सट्टेबाज गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2019 12:56:41 PM
IPL bookie arrested on false information of loot in Varanasi

वाराणसी। उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस ने लूट की झूठी सूचना देकर शराब कारोबारी को छह लाख रुपए का चूना लगाने वाले प्रबंधक एवं आईपीएल क्रिकेट सट्टेबाज युवक को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश सिंह ने मंगलवार को बताया कि कैंट क्षेत्र के शंकरपुरम नगर निवासी आर्यन जायसवाल उर्फ प्रीतम को अपराध शाखा और जैतपुरा थाने की पुलिस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया है। उसके पास से शराब कारोबारी महेश जायसवाल के छह लाख रुपए की रकम में से पांच लाख 90 हजार रुपए बरामद कर लिये हैं।

उन्होंने बताया कि आरोपी आर्यन शराब कारोबारी के यहां प्रबंधक का कार्य करता था। सोमवार को वह छह लाख रुपए लेकर शहर के तेलियाबाग स्थित एक बैंक में जमा कराने जा रहा था। इसी बीच उसने 100 नंबर पर फोन कर पुलिस नियंत्रण कक्ष को लूट की झूठी सूचना दी थी। उसने पुलिस को बताया था कि नक्खीघाट पुलिया के पास दो अज्ञात बदमाशों ने उसकी आंखों पर मिर्च पाउडर छिडक़र उससे छह लाख रुपए लूट लिये। 

सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुंच गई। पुलिस के आला अधिकारियों ने भी मौके का जायजा लिया। स्थानीय निवासियों से पूछताछ में मामला संदिग्ध लगने पर संबंधित तमाम रास्तों पर कई जगह लगे सीसीटीवी के फूटेज पड़ताल की गई। आर्यन के मेडिकल जांच के बाद संदेह और गहरा गया। इस आधार पर पुलिस ने आर्यन से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने आखिकर सच उगल दिया।

सिंह ने बताया कि आरोपी ने कबूल किया कि उसने लूट की झूठी कहानी बनाकर पुलिस को सूचना दी थी। उसने बताया कि वह आईपीएल के सट्टे में रुपए गंवाने के बाद परेशान था। रुपए के लिए उसने साजिश के तहत लूट की झूठी कहानी बनाई और बैंक में जमा कराने के बजाये उसने अपने सट्टेबाज दोस्त अशोक नगर निवासी मनीष को रुपए दे दिये थे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.