जमाते इस्लामी हिन्द ने किया ईद मिलन समारोह आयोजित

Samachar Jagat | Sunday, 24 Jul 2016 07:28:54 PM
Jamaat e Islami held a Eid get together

जयपुर। जमातेे इस्लामी हिन्द की और से ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष इन्जीनियर खुर्शीद ने कहा कि हर इंसान सम्मान का पात्र है और हर इंसान बराबरी का हकदार इसलिए है कि क्योंकि वो एक इंसान है, इस दुनिया में इंसानियत ही सबसे बड़ा धर्म है, और हर धर्म हमें यही सिखाता है।

जमात के प्रवक्ता डॉ. मुहम्मद इकबाल ने कहा कि आज समाज में हर तरफ सिर्फ झगड़े, फसाद का जहर फैलाया जा रहा है, लेकिन कुछ लोगों की वजह से देश के लोगों के बीच आपसी भाईचारा कभी खत्म नहीं होगा। 

जमात की और से हर साल आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के बारे में मुहम्मद इकाबाल ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने का उद्देश्य यही है कि लोगों में आपसी भाईचारा बना रहे और सब लोग एक दूसरे को समझ सकें, ताकि इस समाज में भाईचारे और एकता, सद्भाव को बल मिल सके।

ऐसे आयोजन से फिरकापरस्त ताकतें भी नाकाम होंगी जो धर्म के नाम पर एक हिंदुस्तानी को दूसरे हिंदुस्तानी से लड़ाने का प्रयास कर रही हैं।
इस कार्यक्रम में समग्र सेवा संघ और फोरम फॉर कम्यूनल एमिटी (एफडीसीए) के सवाई सिंह, वकार अहमद, पूर्व विधायक अलाउद्दीन आजाद, खानू खान, पीएल मीमरोठ, अधिवक्ता प्रेम कृष्ण शर्मा, पैकर फारूक, फिरोज आलम, और कवि शैलेंद्र शिल्पी जैसे गणमान्य लोग शामिल हुए।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.