आईआईआईएस के समर्थक जमील अहमद को न्यायायिक हिरासत में भेजा गया

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 02:42:02 AM
आईआईआईएस के समर्थक जमील अहमद को न्यायायिक हिरासत में भेजा गया

जयपुर। राजस्थान पुलिस की विशेष शाखा एटीएस द्वारा सीकर जिले से गत 16 नवम्बर को गिरफ्तार किये गये आईएसआईएस समर्थक जमील अहमद को न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया है ।
एटीएस के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि आरोपी को आज स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां मजिस्ट्रेट ने उसे न्यायायिक हिरासत में भेज दिया। 
उन्होंने बताया कि सीकर निवासी और दुबई में कार्यरत आरोपी जमील अहमद ने दुबई व शारजाह में रहते हुए बांग्लादेश व भारत से हवाला के जरिये प्राप्त धनराशि व स्वयं की आमदनी में से भी धनराशि वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर के माध्यम से सीरिया में लड़ रहे आईएसआईएस के मुख्य लड़ाकों अबूसाद अल सूडानी, अबू उसामा उल सोमाली के लिए भेजी।
उन्होंने बताया कि अभियुक्त के कब्जे से प्राप्त मोबाइल तथा इसके दहानू, महाराष्ट्र स्थित फ्लैट से जब्त लैपटॉप, पेनड्राइव, मोबाइल हैण्डसैट, सिम आदि जब्त सामग्री को परीक्षण के लिये दिल्ली भिजवाया गया है ।
कुमार ने बताया कि अभियुक्त ट्विटर व किक इत्यादि सोशल साइट्स से आईएसआईएस लड़ाकों से सीधे सम्पर्क में था तथा उसके द्वारा प्राइवेट चैट की जाती थी। अभियुक्त के ई-मेल विश्लेषण से ज्ञात हुआ कि जमील अहमद कट्टरपंथी बन चुका था। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.