अलवर, भरतपुर के बाद अब जल्द ही झुंझुनू भी होगा एनसीआर में शामिल!

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 04:25:24 PM
Jhunjhunu will also join NCR!

जयपुर। राजस्थान के  अलवर, भरतपुर जिलों के बाद अब झुंझुनू जिले के कुछ क्षेत्र को भी जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शामिल करने की तैयारी चल रही है।

इस बात का आश्वासन केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने देते हुए कहा कि झुंझुन को एनसीआर क्षेत्र घोषित करने के मामले में तुरंत कार्यवाही की जाएगी। हमारी ये कोशिश रहेगी की झुंझुनू जिले को जल्द से जल्द एनसीआर घोषित किया जाए।


झुंझुनू को एनसीआर घोषित कराने की मांग के साथ सांसद संतोष अहलावत ने नई दिल्ली में केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की और झुंझुनू को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र घोषित करने सम्बन्धी लंबित मामले में जल्द से जल्द कार्यावाही करने की मांग की है। 


सांसद अहलावत ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि उनके द्वारा प्रधानमंत्री व तत्कालीन केंद्रीय शहरी विकास मंत्री को झुंझुनू जिले को एनसीआर क्षेत्र घोषित करने सम्बंधित सभी दस्तावेज दे दिये हैं। अहलावत ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि झुंझुनू जिला स्वच्छता के मामले में पहले ही सबसे आगे है और पूरा जिला खुले में शौच से मुक्त है। इसलिए झुंझुनू जिला सभी तरह से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र बनने में पूर्ण रूप से सक्षम है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.