पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड: गुरमीत राम रहीम सहित 4 लोग दोषी करार

Samachar Jagat | Friday, 11 Jan 2019 04:51:11 PM
Journalist Ram Chandra Chattrapathi assassination

पंचकूला। केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की हरियाणा में यहां स्थित विशेष अदालत ने रोहतक की सुनारिया जेल में साध्वी यौन शोषण मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को लगभग 16 वर्ष पुराने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में भी शुक्रवार को दोषी करार दिया।

विशेष जज जगदीप सिंह की अदालत ने डेरा प्रमुख के अलावा तीन अन्यों किशनलाल, कुलदीप और निर्मल को भी इस मामले में दोषी ठहराया है। अदालत अब चारों को 17 जनवरी को सज़ा सुनाएगी। डेरा प्रमुख सुनारिया जेल से ही वीडिया कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेश हुआ जबकि तीन अन्य आरोपियों को पुलिस ने यहां व्यक्तिगत तौर पर अदालत में पेश किया गया।

यह मामला वर्ष 2002 का है जब सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। छत्रपति अपने अखबार ‘पूरा सच्च‘ में डेरा से जुड़ी खबरें प्रकाशित करते थे। छत्रपति के परिजनों ने डेरा प्रमुख और प्रबंधन पर हत्या का आरोप लगाते हुये इस सम्बंध में मामला दर्ज कराया था।

बाद में जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी। सीबीआई ने इस मामले में जांच करते हुये डेरा प्रमुख को कथित तौर पर मुख्य साजिशकर्ता पाया। जांच के दौरान सीबीआई ने तीन अन्यों को इस मामले में आरोपी पाया। 

इंडियन बल्लेबाजों के लिए आरोन फिंच ने दिया ये बडा बयान, कहा...

दिशा पाटनी की देखिए कातिलाना फोटोज , मुंह से निकल जाएगा अरे वाह... क्या Photos हैं!

इस खिलाड़ी के चयन पर रहेगी सभी की निगाहें , जानिए कौन हैं वो आलराउंडर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.