'बेटी बचाओ’ असफल, कन्याश्री को संरा पुरस्कार मिला: ममता

Samachar Jagat | Friday, 05 Apr 2019 06:10:13 PM
Kanyashree Yojana news

नक्सलबाड़ी (पश्चिम बंगाल)। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना 'असफल’ है जबकि यहां पश्चिम बंगाल में बालिकाओं के लिए शुरू की गई कन्याश्री योजना को संयुक्त राष्ट्र का पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने कन्याश्री कार्यक्रम के लिए संयुक्त राष्ट्र जनसेवा पुरस्कार जीता है जिसकी शुरुआत बालिकाओं को शिक्षा और उनके कल्याण में सहायता के लिए 2012 में की गई थी। उन्होंने दार्जिलिंग लोकसभाक्षेत्र के तहत आने वाले नक्सलबाड़ी में एक रैली में कहा कि मोदी की 'बेटी बचाओ’, बेटी पढ़ाओ’ योजना बालिकाओं को कोई वास्तविक मदद नहीं मुहैया करा पायी है और यह असफल है।

मोदी के इस आरोप पर कि बनर्जी पश्चिम बंगाल के विकास के रास्ते में 'स्पीड ब्रेकर’ हैं, उन्होंने अपनी सरकार द्बारा शुरू की गई कई कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में बोला। उन्होंने दावा किया कि केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार ने आईसीडीएस और आशा जैसी महिलाओं के कल्याण की कई परियोजनाओं के लिए राशि में कटौती कर दी है।

बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस...गोरखा जनमुक्ति मोर्चा गठबंधन ने लोकसभा चुनाव के लिए अमर राय को लोकसभा चुनाव में मैदान में उतारा है जो कि माटी के सपूत हैं जबकि भाजपा ने दार्जिलिंग सीट पर एक बाहरी को उतारा जो जीते और पर्वतीय क्षेत्र में फिर नहीं दिखे। भाजपा ने एस एस अहलूवालिया के स्थान पर इस बार राजू बिस्ता को अपना उम्मीदवार बनाया है। अहलूवालिया 2014 में दार्जिलिंग सीट से चुनाव जीते थे लेकिन 2017 में आंदोलन के दौरान उनके अनुपस्थित रहने के चलते लोग उनसे नाराज थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.