कपिल मिश्रा ने CM केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की याचिका 

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 02:44:35 PM
Kapil Mishra files petition against CM Kejriwal in Delhi High Court

नेशनल डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विधानसभा विशेष सत्र के दौरान गैरमौजूदगी का मामला बढ़ता जा रहा हैं। इस मामले में आम आदमी पार्टी के बागी विधायक और दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की हैं। हाईकोर्ट ने याचिका स्वीकार कर ली है मामले पर सुनवाई मंगलवार को होगी। बता दें पहले  कपिल मिश्रा को अरविन्द केजरीवाल का काफी करीबी माना जाता था लेकिन मंत्री पद से हटने के बाद उनके बीच सियासी विवाद चल रहें हैं। 

जयपुर हुंकार रैली में होगी तीसरे मोर्चे की घोषणा :बेनीवाल

बागी विधायक मिश्रा ने याचिका में कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विधानसभा सत्र में अभी तक 10 फीसद से भी कम आये हैं। केजरीवाल विधानसभा की पिछले एक साल की 27 बैठकों में से सिर्फ 5 बैठकों में मौजूद रहे हैं। सदन में गैरहाज़िर रहने पर मुख्यमंत्री की सैलरी काटी जानी चाहिए। मुख्यमंत्री को निर्देश दिया जाए कि वे सदन की कार्यवाही के दौरान मौजूद रहें और उपराज्यपाल और दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष केजरीवाल की दर्ज उपस्थिति सुनिश्चित करें। 

गाजीपुर में केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने किया लोगों से सम्पर्क

कपिल ने कहा कि मुख्यमंत्री अधिकतर अपना भाषण देने के लिए ही सदन में आते हैं। केजरीवाल ने सदन में आज तक एक भी विधायक के सवाल का स्वयं जवाब नहीं दिया।कपिल ने यह भी दावा किया हैं कि देश के इतिहास में पहली बार किसी मुख्यमंत्री के ख़िलाफ ऐसी याचिका दायर की गई है। कपिल ने कहा कि केजरीवाल और उनकी पार्टी को जनता ने विधानसभा में पहुंचाया है। वे आज जनता का ही अपमान कर रहें हैं। यह जानकारी कपिल मिश्रा ने ट्वीट के माध्यम से दी।

भूमि विवाद में सारे परिवार को जिंदा जलाया, दो लड़कियों की मौत

आम आदमी पार्टी के बागी विधायक और दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक बैनर भी पोस्ट किया था जिस पर लिखा था कि  गुमशुदा केजरीवाल सदन में आओ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.