दुष्कर्म पीड़िता की पहचान जाहिर करने पर कोेर्ट ने मीडिया हाउसों को लगाई लताड़

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 04:04:44 PM
Kathua gangrape case Delhi High Court Notice to media houses

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गयी बच्ची की पहचान जाहिर करने के मामले में आज कई मीडिया हाउसों को नोटिस जारी करते हुए कहा कि आगे से उसकी पहचान जाहिर ना की जाये। 

मीडिया में आयी खबरों पर स्वत संज्ञान लेते हुए उच्च न्यायालय ने कहा कि यह बहुत  दुर्भाग्यपूर्ण और बहुत दुखद है कि पीड़िता की तस्वीरें भी प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में आ रही हैं। 

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी. हरि शंकर ने प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में आयी खबरों का स्वत संज्ञान लेते हुए मीडिया हाउसों से जवाब मांगा है कि इस मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए। पीठ ने कहा, पूरा पूरा मीडिया ट्रायल चल रहा है। 

अदालत ने मीडिया हाउसों को निर्देश दिया है कि वह आगे से बच्ची का नाम, उसकी तस्वीर, स्कूल का नाम या उसकी पहचान जाहिर करने वाली किसी भी सूचना को प्रकाशित प्रसारित करने से बचें। अदालत ने कहा कि खबरों ने पीड़िता की निजता का अपमान और उल्लंघन किया है  जिसकी किसी भी हालात में अनुमति नहीं दी जा सकती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.