कठुआ मामला: जम्मू कश्मीर के डीजीपी का पीडि़ता के परिवार, गवाहों को संरक्षण का भरोसा

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 06:25:37 PM
Kathua rape case
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर पुलिस महानिदेशक ( डीजीपी ) एसपी वैद ने शुक्रवार को इस बात पर जोर दिया कि कठुआ में जिस मासूम बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी उसके परिवार के सदस्यों और मामले के गवाहों को संरक्षण प्रदान करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएं जाएंगे।

लालू यादव की पत्नी, माली सहित 4 ने परिषद चुनाव के लिए नामांकन भरा

डीजीपी को ये भरोसा लडक़ी से बलात्कार और हत्या को लेकर पूरे देश में आक्रोश के बीच आया है। पीडि़ता के परिवार के सदस्यों सहित मामले के गवाहों को कथित धमकियों के बारे में पूछे जाने पर वैद ने कहा कि हम इसका ध्यान रखने के लिए जो भी जरूरी होगा करेंगे। कोई चिंता की बात नहीं है।

मामले की सीबीआई जांच की कुछ लोगों की मांग पर पुलिस महानिदेशक ने कहा कि केवल वे ( सीबीआई जांच की मांग करने वाले ) ही इसका जवाब दे सकते हैं। उनका जम्मू कश्मीर की उसी पुलिस पर भरोसा क्यों नहीं है जो कश्मीर में एक जंग लड़ रही है। वैद ने कहा कि राज्य अपराध शाखा द्वारा की गई जांच से वह संतुष्ट हैं।

हालांकि शुरूआती जांच के दौरान सबूत को नष्ट करने के प्रयास हुए थे। उन्होंने कहा कि मैं जांच से संतुष्ट हूं और मुझे भरोसा है कि बच्ची से यह जघन्य अपराध करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। उन्होंने कहा कि राज्य की अपराध शाखा ने इस तथ्य के बावजूद एक प्रशंसनीय कार्य किया कि प्रारंभिक जांच पेशेवर तरीके से नहीं की गई थी।

उन्नवा गैंगरेपः कुलदीप सेंगर को हिरासत में लेने के बजाय करे गिरफ्तार- कोर्ट

सबूत को नष्ट करने के कुछ प्रयास किए गए थे। डीजीपी ने इसका उल्लेख किया कि पुलिस ने अपराध में लिप्त अपने ही कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि हमने इस जघन्य अपराध में शामिल अपने दो पुलिसकर्मियों, दो एसपीओ के खिलाफ कार्रवाई की है। अपराध शाखा के विशेष जांच दल ने एक पेशेवर तरीके से जांच की, व्यवस्थित तरीके से सबूत इकट्ठे किए और वैज्ञानिक रूप से मामले में आगे बढ़ी।

अब उन्होंने न्यायिक फैसले के लिए अदालत में आरोपपत्र दायर किया है। वैद ने इस बारे में पूछे जाने पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि क्या उन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई की जाएगी जिसमें दो राज्य के मंत्री भी शामिल हैं जो कि कठुआ में आरोपियों के समर्थन में एक रैली में शामिल हुए थे। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.