केजरीवाल बोले, दिल्ली में महिलाओं के प्रति अपराध के लिए केंद्र जिम्मेदार

Samachar Jagat | Friday, 10 Aug 2018 08:16:08 PM
Kejriwal says, Center responsible for crimes against women in Delhi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल पर राजधानी में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों को रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाया है। केजरीवाल ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि राजधानी में महिलाओं के प्रति अपराध लगातार बढ़ रहे हैं और केंद्र और बैजल इनको रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने में असफल रहे हैं।

अब संयुक्त राष्ट्र में बजने लगा है हिन्दी का डंका, सुषमा स्वराज ने दी जानकारी 

मुख्यमंत्री का यह बयान नई दिल्ली नगर पालिका के एक स्कूल में 6 साल की बच्ची के कथित दुष्कर्म के संदर्भ में आया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध‘गंभीर मामला’है। दिल्ली में पिछले कुछ वर्षों के दौरान अपराध में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति अपराध भी बढ़े हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, दिल्ली में कानून और व्यवस्था की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और उपराज्यपाल की है किंतु इसको मजबूत बनाने के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाये गए हैं।

विद्या बालन ने बताया अपनी पहली तेलुगू बायोपिक फिल्म एन टी रामाराव की शूटिंग का अनुभव

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने राजधानी भर में सीसीटीवी कैमरा लगाने का फैसला किया है और इससे अपराधों को रोकने में निश्चित रुप से ही मदद मिलेगी। मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को बैठक में दिल्ली में सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्णय को मंजूरी दी है।

अभिनेता इरफान खान की हेल्थ को लेकर सामने आई नई जानकारी, छठी बार होने जा रही है कीमो

विधानसभा में इसकी जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम अगले कुछ महीनों में पूरा हो जाने की उम्मीद है। सीसीटीवी लग जाने के बाद राजधानी में अपराधों में 30 से 40 प्रतिशत की कमी आने की आशा है।

Batti Gul Meter Chalu Trailer: रिलीज हुआ शाहिद कपूर, श्रद्धा कपूर की फिल्म का ट्रेलर

सगाई की खबरों पर पहली बार निक जोनस ने तोड़ी चुप्पी...

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.