इंदौर के बैंकों में रूपए की कमी, ATM बंद

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 02:47:27 PM
इंदौर के बैंकों में रूपए की कमी, ATM बंद

इंदौर। मध्यप्रदेश के औद्योगिक नगरी और मिनी मुम्बई के नाम से चर्चित इंदौर शहर में आज कुछ राष्ट्रीयकृत बैंकों में रूपए की कमी के कारण पुराने नोट बदलने का काम नहीं हो सका जिसके कारण लोगों को परेशानियां का सामना करना पड् रहा है वहीं शहर के अधिकाशं एटीएम बंद देखे गए। बैकों के बाहर सुबह से ही 500 और एक हजार रूपये के नोट बदलने और जमा करने के लिए महिला-पुरूष ग्राहकों की लम्बी कतार आज भी देखी गयी। कुछ बैंको में कैश की कमी होने के कारण लोगों को भारी कठिनाईयां का सामना करना पड् रहा है। 

लोगों को लम्बी लाईन में खड़े होकर अपनी बारी का प्रतिक्षा करते हुए देखा गया लेकिन बैंक काउन्टर पर पहुंचने के बाद उन्हे निराश होना पडा जब बैंक कर्मियों ने रूपए की कमी बताकर उन्हें काउन्टर से वापस कर दिए। कुछ बैंको में सिर्फ रूपये जमा करने का काम हो रहा है।

शहर में आर एन टी मार्ग, पलासिया, एलआईजी चौराहा समेत कई जगहों पर बैंकों में रूपए की कमी देखी गई इनमें से प्रमुख केनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ोदा, यूको बैंक समेत कई बैंकों में रूपए नहीं रहने के कारण सिर्फ नोट जमा करने का काम करते हुए देखा गया। एटीएम में भी पैसा नहीं रहने के कारण अधिकांश बैंकों के एटीएम बंद देखे गए। उल्लेखनीय है कि इंदौर शहर में करीब 1300 एटीम है। केन्द्र सरकार ने पुराने नोटों को बदलने की सीमा को 4500 रूपए से घटाकर आज से 2000 कर दिया है।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.