LPG से भरे 70 टेंकरों को ले जा रही मालगाडी में गैस रिसाव से मचा हडकंप, बड़ा हादसा टला

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 03:25:22 PM
LPG से भरे 70 टेंकरों को ले जा रही मालगाडी में गैस रिसाव से मचा हडकंप, बड़ा हादसा टला

जयपुर। पश्चिम उतर रेल्वे के धुंधाडा रेलवे स्टेशन पर खडी मालगाडी के एक टैंकर से गैस रिसाव के कारण हडकंप मच गया।

रेलवे सूत्रों के अनुसार आज सवेरे लगभग साढे पांच बजे हुई इस घटना के बाद रेलवे प्रशासन ने ऐहतियाती कदम उठाते हुये आसपास के क्षेत्रों में बिजली बंद करा दी और तत्काल इसकी सूचना एलपीजी कंपनी को दी। 

रेलवे सूत्रों के अनुसार यह मालगाडी कांडला से दिल्ली जा रही थी। इस मालगाडी में गैस से भरे 70 टेंकर लगे हुये थे। धूंधाडा रेलवे स्टेशन पर गाडी के चालक ने गैस की बदबू आने पर नीचे उतर कर गाडी को चैक किया तो उसमें से एक टैंकर से गैस रिसाव हो रहा था। चालक ने इसकी सूचना तत्काल स्टेशन प्रबंधक को दी और गैस रिसाव को रोकने का प्रयास किया। टैंकर से गैस रिसाव को देखते हुये रेल्वे प्रशासन ने तत्काल आसपास के क्षेत्रों में बिजली बंद करा दी और एलपीजी गैस कंपनी को गैस रिसाव की जानकारी दी।

रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी तरूण जैन ने बताया कि एलपीजी गैस कंपनी के विशेषज्ञों की टीम ने मौके पर पहुंच कर लगभग तीन घंटे में रिसाव पर काबू पाया। उन्होंने कहा कि गैस रिसाव के बावजूद रेलवे यातयात में किसी तरह की बाधा नही हुयी।
अजय रमेश

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.