जवान को बचाते युवा लेफ्टिनेंट कर्नल की डूबने से मौत

Samachar Jagat | Saturday, 20 Apr 2019 09:18:37 AM
Lieutenant Colonel's death by  due to drowning

श्रीगंगानगर।  राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सीमावर्ती श्रीकरणपुर थाना क्षेत्र में आज सेना के एक युवा लेफ्टिनेंट कर्नल की एक जवान को बचाने के प्रयास में मौत हो गई। 

पुलिस उपनिरीक्षक श्याम सिंह ने बताया कि जम्मू कश्मीर रायफल रेजिमेंट की एक टुकड़ी गुरविन्द्र सिंह नामक किसान के एक खेत में बनी पानी की डिग्गी के ऊपर रस्सी डालकर अभ्यास कर रही थी। सैनिक डिग्गी पर डाले हुए रस्से से उसे पार करने का रहे थे। इसी दौरान रायफलमैन स्वर्णजीत भसह का हाथ रस्सी से छूट गया और वह डिग्गी में जा गिरा। 

स्वर्णजीत सिंह को बचाने के लिए लेफ्टिनेंट कर्नल अनुराग शुक्ला और दो तीन अन्य जवान डिग्गी में कूद गये और स्वर्णजीतसिंह को किनारे ले आये, लेकिन इस दौरान ले0 कर्नल शुक्ला डूब गये। उन्हें अन्य सैनिकों ने तत्काल बाहर निकाला और नजदीक गजसिंहपुर के सरकारी अस्पताल में ले गये, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि सेना के एक कर्नल द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया जा रहा है। 

इस बीच स्वर्णजीतसिंह को चिकित्कों ने प्राथमिक उपचार देकर श्रीगंगानगर में सैनिक अस्पताल में भेज दिया। मृतक लेफ्टिनेंट कर्नल अनुराग शुक्ला का शव गजसिंहपुर के सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में सुरक्षित रखवाया गया है। कल पोस्टमार्टम होगा। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.