राजस्थानः पुराने नोट जमा कराने और राशि के लिए बैंकों पर लगी कतारें

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 06:31:12 PM
राजस्थानः पुराने नोट जमा कराने और राशि के लिए बैंकों पर लगी कतारें

जयपुर। नोटबंदी के कारण राशि की तरलता की कमी से जूझती बैंकों में पर्याप्त राशि के पहुंचने से समूचे राजस्थान में आज बैंकों और लोंगो को कुछ राहत मिली है।

राजधानी जयपुर में दो दिन के अवकाश के बाद सवेरे से ही बैंकों के बाहर लम्बी लम्बी कतारें लगी देखी गयी। बैंकों में सवेरे दस बजे से नकदी मिलनी शुरू होने के बाद से कतारों में कमी आने लगी और लोगों ने राहत की सांस ली। बैंकों में पुराने नोटों को जमा कराने की बजाय राशि लेने वालों की भीड ज्याद रही।

बैंकों से आज ग्राहकों को पांच सौ और दो हजार के नोट भी मिलने लगे। राजधानी में आज अधिकांश बैंकों के एटीएम भी काम करने शुरू कर देने से एटीएम पर लगने वाली कतारों में कुछ कमी देखी गयी। 

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से दो दिनों में राजस्थान के लिये लगभग छह हजार करोड रूपये की नकदी आने से बैंकों को पर्याप्त राशि मिली है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अगले दो दिनों में रिजर्व बैंक में और दो हजार करोड रूपये की नकदी आने की संभावना है जिसके कारण प्रदेश में अब हालात तेजी से सामान्य होने शुरू हो गये।

इसी बीच आज नागौर जिले के दुजरी गांव में बैंक की कतार में खडे प्रहलाद सिंह नामक एक व्यक्ति की मृत्यु होने की सूचना है। पुलिस के अनुसार यह घटना बैंक खुलने से पहले की है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर प्रहलाद भसह के परिजनों को घटना की जानकारी दी।

राजस्थान के अन्य जिलों में भी एटीएम और बैंकों के बाहर भीड लगी देखी गयी जो अपराह्न बाद कम हो गयी।

वार्ता 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.