काशी की हस्तकला देख मुग्ध हुए मैक्रों

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 02:51:55 PM
Macro was fascinated by Kashis handicrafts

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पूर्वांचल की तमाम हस्तकलाओं को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों देखकर मुग्ध हो गए। मोदी ने अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल लगभग 300 करोड़ रुपए की लागत निर्मित पंडित दीन दयाल हस्तकला संकुल में बनारसी साड़ी, मीनाकारी, कड़ी के खिलौने, पत्थर कृतियां, संगीत सहित पूर्वांचल की खास पहचान माने जाने वाले धार्मिक धरोहरों से खास मेहमान को रुबरू करवाया। 

भगोड़ा आर्थिक अपराध विधेयक पेश, वित्त राज्यमंत्री ने किया लोकसभा में पेश

प्रधानमंत्री ने खुद उन्हें कई कलाओं की विशेषताएं बतायीं, जबकि मैक्रों ने कई बुनकरों एवं शिल्पकारों से जानकारी ली। उन्होंने कला-कृतियों का बेहद गौर से देखा। विदेशी मेहमान ने बड़ालालपुर स्थित इस संकुल में बानरसी साड़ी, पत्थर के बने हाथी, लकड़ी के खिलौने, भगवान राम, मां सीता और रावण के बने आकृतियों को निहारा। 

वकील पुत्री के कारण घोटाले पर जेटली मौन : राहुल

वाराणसी के घाटों को दर्शाने वाले ­श्य एवं यहां की कला संस्कृतियों से जुड़ी प्रचीन धार्मिक एवं सांस्कृतिक नगरी का नजारे देख वह आकर्षित हुए। मोदी और मैक्रों के संकुल में पहुंचने पर पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया। शहनाई एवं अन्य वाद्ययंत्र बजाकर कलाकारों ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।-एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.