नहीं रहे बीजेपी के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी, दिल्ली में हुआ निधन

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Jun 2019 09:55:57 AM
Madan Lal Saini passes away

जयपुर। बीजेपी के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य मदन लाल सैनी (75) का सोमवार को नई दिल्ली में निधन हो गया। बीजेपी के एक प्रवक्ता ने बताया कि फ़ेफड़ों में संक्रमण के चलते यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए सैनी को दो दिन पहले ही नई दिल्ली एम्स में भर्ती करवाया गया था।

एम्स के सूत्रों ने बताया कि हालत बिगड़ने पर उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती किया गया था। आज शाम लगभग सात बजे उनका देहांत हो गया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सैनी का पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह साढे सात से दस बजे तक अंतिम दर्शनों के लिए पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में रखा जाएगा और दोपहर बाद सीकर में उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सैनी के निधन का समाचार आते ही यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में और कार्यकर्ताओं के बीच शोक की लहर दौड़ गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत विभिन्न राजनेताओं ने सैनी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने सैनी के निधन पर शोक जताते हुए इसे भाजपा परिवार के लिए बड़ी क्षति करार दिया है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने शोक जताते हुए ट्वीट किया है कि सैनी के निधन का समाचार सुनकर उन्हें गहरा सदमा लगा है। सैनी का जन्म 13 जुलाई 1943 को राजस्थान के सीकर जिले में हुआ था। कानून में स्नातक की पढ़ाई कर चुके सैनी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े रहे।

वह भारतीय मजदूर संघ में महामंत्री, भाजपा किसान मोर्चा में राष्ट्रीय महामंत्री तथा सरदार पटेल स्मारक के प्रदेश संयोजक रहे। 1990 में वे गुढ़ा से विधायक चुने गए। वेह मार्च 2018 में राज्यसभा सांसद चुने गए। पिछले साल जून में उन्हें भाजपा का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया गया। उनके परिवार में पत्नी, एक पुत्र व छह बेटियां हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.