महोबा में फसल नष्ट हो जाने से आहत किसान ने की आत्महत्या

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Jan 2017 12:11:40 PM
Mahoba to crop failures hurt farmer suicides

महोबा। उत्तर प्रदेश में महोबा के सदर कोतवाली क्षेत्र में अन्ना पशुओं द्वारा फसल चर लिए जाने से आहत एक किसान ने मंगलवार को जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस उपाधीक्षक जितेंद्र दुबे ने बताया कि बिलबई गांव में 40 वर्षीय किसान चरण भसह ने अपनी 30 बीघा कृषि भूमि में फसल की बुआई कराई थी।

समुचित तरीके से देखभाल किये जाने से उसे इस बार ठीक-ठाक पैदावार की उम्मीद थी, लेकिन कल शाम अन्ना पशुओं के झुण्ड ने खेत में लगी फसल को तहस-नहस कर डाला। इसी से आहत चरण सिंह ने जहरीला पदार्थ खा लिया। उन्होंने बताया कि परिजन चरण सिंह को अस्पताल ले गए, जहां गंभीर हालत देखते हुए चिकित्सकों ने उसे मेडिकल कालेज रैफर कर दिया।

मेडिकल कालेज ले जाते समय रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। उप जिलाधिकारी प्रबुद्ध सिंह ने बताया कि लेखपाल को किसान के घर भेजकर मामले की रिपोर्ट मंगाई गई है। उन्होंने सरकारी सहायता प्रदान कराने का आश्वासन दिया।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.