ममता बोलीं, स्वस्थ जीवन के लिए मादक पदार्थों से रहें दूर 

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jun 2019 04:35:00 PM
Mamta said, stay away from drugs for healthy living

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के अवसर पर कहा कि स्वस्थ जीवन और स्वस्थ समाज के लिए मादक पदार्थों की लत तथा इसके अवैध व्यापार से दूर रहें। बनर्जी ने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, आज अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस है, हमें स्वस्थ जीवन और स्वस्थ समाज के लिए मादक पदार्थों की लत और इसके अवैध व्यापार से दूर रहना चाहिए।

Rawat Public School

संयुक्त राष्ट्र द्बारा प्रति वर्ष 26 जून को मादक पदार्थों से उत्पन्न समस्याओं, इसके अवैध व्यापार के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए अंतरराष्ट्रीय नशा और मादक पदार्थ निषेध दिवस के रूप में मनाता है। दुनिया भर के विभिन्न संगठन और समुदाय तथा अन्य लोग इस दिन का समर्थन करते हैं।

इस वर्ष इसका विषय है 'स्वास्थ्य के लिए न्याय. न्याय के लिए स्वास्थ्य के जरिए इस बात पर जोर दिया गया है कि मादक पदार्थो की समस्याओं के समाधान के लिए न्याय और स्वास्थ्य एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। कोलकाता पुलिस पदार्थो के प्रति जागरुक करने के लिये अनुठी पहल करते हुए नशे को ना कहे थीम के जुड़ी बढिया फोटो मुहैया कराने वाले नागरिकों का अभिनंदन करने निर्णय लिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.