मैक्स अस्पताल मामलाः इलाज के दौरान दूसरे नवजात की भी मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 02:31:49 PM
Max hospital case: second newborn dies during treatment

नई दिल्ली। उत्तरी पश्चिम दिल्ली के मैक्स अस्पताल नवजात शिशु मामले में जीवित दूसरे बच्चे की आज पीतमपुरा के अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी।

सडक़ दुर्घटना 5 लोगों की मौत, आधा दर्जन घायल

यह मामला 30 नवम्बर का है। मैक्स अस्पताल में महिला ने समय से पूर्व दो बच्चों को जन्म दिया था। इनमें से एक बच्चे की मृत्यु जन्म के बाद हो गई थी जबकि डाक्टरों ने दूसरे बच्चे को भी एक घंटे बाद मृत बताकर परिवारवालों को सौंप दिया था। बाद में इस बच्चे के शरीर में जीवित रहने के चिन्ह पाये जाने पर उसे दूसरे अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया था जहां उसकी भी आज मृत्यु हो गई। 

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड विधान की धारा 308 के तहत मामला दर्ज किया है।
दूसरी तरफ अस्पताल ने इस मामले से जुड़े दो डाक्टरों को नौकरी से निकाल दिया है। दिल्ली सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए थे। तीन सदस्यीय समिति की प्रारंभिक रिपोर्ट में अस्पताल को दोषी पाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार नवजात शिशुओं के मामले में चिकित्सा शर्तों का पालन नहीं किया गया। 

बच्ची से दुष्कर्म मामला, सीएम ममता बनर्जी ने कहा आरोपियों को हर हाल में मिलेगी सजा

समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि नवजात को मृत घोषित करने से पहले ईसीजी नहीं की गयी और उसे अपनी मृत बहन से अलग नहीं किया गया था ।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.