मौसम विभाग की चेतावनी, 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Samachar Jagat | Saturday, 07 Sep 2019 01:50:30 PM
Meteorological Department alert, heavy rain alert in 12 districts,


इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में में जाता हुआ मानसून एक बार फिर सक्रिय होने लगा है। पिछले दिनों से भीषण गर्मी और उमस पड़ने से प्रदेशवासी परेशान हो रहे थे। शुक्रवार को भी प्रदेश में कई जगहों पर अच्छी बारिश का दौर देखने को मिला।

वहीं मौसम विभाग ने एक बार फिर प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग ने 8 सितंबर तक जयपुर, कोटा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, डूंगरपुर, अजमेर, बासंवाड़ा, अजमेर, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अब मानसून की विदाई होने वाली है।

लेकिन वहीं बीसलपुर बांध में भी पानी की आवक लगातार जारी है। पानी की आवक पहले से कम होने की वजह से शनिवार सुबह 6 बजकर 30 मिनट तक बांध का एक गेट बंद कर दिया गया।

एक गेट को एक मीटर तक खोलकर बनास नदी में 6 हजार 10 क्यूसेक पानी की निकासी प्रति सेकंड की जा रही है। त्रिवेणी नदी का गेज 20 सेमी घटकर 2.20 मीटर चल रहा है। वहीं बांध की बाईं मुख्य नहर से 95 क्यूसेक पानी की निकासी लगातार जारी है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.