इलाहाबाद में गंगा और यमुना के जलस्तर में मामूली वृद्धि

Samachar Jagat | Saturday, 08 Sep 2018 12:41:48 PM
Minor rise in water level of Ganga and Yamuna in Allahabad

इलाहाबाद। तीर्थराज प्रयाग में गंगा और यमुना के जलस्तर में मामूली वृद्धि से निचले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में एक बार फिर दहशत पैदा होने लगी है। उत्तराखण्ड और मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बरसात की वजह से वहां के बांधो से पानी छोडे जाने से एक बार फिर गंगा और यमुना का जलस्तर बढेगा।

BIRTHDAY SPECIAL: अपनी दिलकश आवाज से करोड़ों दिल पर राज करने वाली आशा भोंसले ने की थी 16 की उम्र में शादी

उत्तराखण्ड में बारिश से टिहरी और नरौरा से पानी छोड़े जाने पर गंगा और मध्य प्रदेश में बरसात से केन और बेतवा नदी का पानी यमुना में पहुंचने वाला है। झांसी स्थित माताटीला से पानी छोड़े जाने पर यमुना के जलस्तर में एक बार फिर वृद्धि होगी।

सिंचाई विभाग बाढ खण्ड के अधिशाषी अभियंता मनोज सिंह का कहना है कि उत्तराखंड में बरसात हो रही है और टिहरी तथा नरौरा बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण एक बार फिर नदियों का जलस्तर बढेगा। इसके अलावा मध्य प्रदेश की केन एवं बेतवा नदियों का पानी यमुना में आने से वृद्धि होगी।

बाढ नियंत्रण कक्ष द्बारा प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक गत 12 घंटे के दौरान गंगा और यमुना नदियों के जलस्तर में घटबढ जारी है। गंगा फाफामऊ में 1 सेंटीमीटर की मामूली तो नैनी में यमुना में 2 सेंटींमीटर वृद्धि दर्ज की गई है। छतनाग में गंगा स्थिर बनी हुई है।

सनी देओल और बॉबी देओल को पिता धर्मेन्द्र ने विरासत में दी ये अनमोल चीज, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

फाफामऊ में गंगा का जलस्तर शुक्रवार शाम 4 बजे 81.22 मीटर दर्ज किया गया था जबकि शनिवार को आठ बजे 81.23 मीटर दर्ज किया गया है जबकि नैनी में यमुना का जलस्तर 80.52 दर्ज किया गया था और सुबह 8 बजे जलस्तर 80.50 मीटर दर्ज किया गया है। छतनाग में गंगा का जलस्तर 79.91 मीटर पर स्थिर है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.