अल्पसंख्यक बालक छात्रावास की शिकायत होने पर होगी जांच-मोहम्मद

Samachar Jagat | Friday, 12 Jul 2019 03:51:44 PM
Minority child will be examined on the complaint of hostel

जयपुर। राजस्थान के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने आज विधानसभा में बताया कि हनुमानगढ़ जिले के संगरिया विधानसभा क्षेत्र में संचालित अल्पसंख्यक बालक छात्रावास के संचालन के बारे में शिकायत होने पर उसकी जांच कराई जायेगी। 

मोहम्मद प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि अल्पसंख्यक समुदाय के लिए संगरिया विधानसभा क्षेत्र के टिब्बी ब्लॉक में एनजीओ के माध्यम से अनुदानित 50 बिस्तर के अल्पसंख्यक बालक छात्रावास का संचालन वर्ष 2016-17 से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके संचालन में कोई शिकायत है तो उसकी जांच कराई जाएगी। 

उन्होंने बताया कि वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार संगरिया छात्रावास खोलने के मापदंडों में नहीं आता था। इससे पहले विधायक गुरदीप भसह के मूल प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया केन्द्र सरकार के नोटिफिकेशन 23 अक्टूबर 1993 और 27 जनवरी 2017 के तहत क्रमश: मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई, बौद्ध, पारसी तथा जैन अल्पसंख्यक श्रेणी में नामित है। इसमें पंजाबी अल्पसंख्यक के रूप में नामित नहीं है। उन्होंने बताया कि अल्पसंख्यक समुदाय की आबादी हनुमानगढ में 26.86 प्रतिशत एवं संगरिया विधानसभा क्षेत्र में 33.30 प्रतिशत है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.