पटना में 100 से अधिक एलपीजी सिलेंडर फटने से लगी आग

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 03:08:10 PM
More than 100 LPG cylinders burst in Patna

पटना। बिहार में राजधानी पटना के दीदारगंज थाना क्षेत्र में बाइपास के निकट शनिवार को हिंदुस्तान पेट्रोलियम (एचपी) के गोदाम में 100 से अधिक रसोई गैस (एलपीजी) सिलेंडर विस्फोट करने से भीषण आग लग गई। अग्निशमन अधिकारी (पटना शहर) सुरेंद्र सिंह ने यहां बताया कि गोदाम में ट्रक से सिलेंडरों को उतारने के दौरान एक सिलेंडर से गैस लीक करने के कारण आग लग गई। आग की लपटें ट्रक के साइलेंसर और इंजन तक पहुंच गई।

उन्होंने बताया कि ट्रक में आग लगने की वजह से उसमें रखे 100 से अधिक रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया। सिंह ने बताया कि ट्रक पर 450 एलपीजी सिलेंडर लदे थे। उन्होंने बताया कि विस्फोट होने से अन्य सिलेंडर ट्रक से लुढक़र नीचे आ गए।

मुंबई पहुंचा मॉनसून, विलंब से चल रही हैं उपनगरीय रेलगाडिय़ां

उन्होंने बताया कि पटना सिटी, लोदीपुर, कंकड़बाग और सचिवालय अग्निशमन स्टेशन से दमकल के 10 वाहन मौके पर पहुंच गए हैं। दमकल कर्मी पिछले डेढ़ घंटे से आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

शिवराज बोले, प्रदेश के प्रत्येक मजरे-टोले का होगा पूर्ण विद्युतीकरण 

अग्निशमन सेवा के महानिदेशक रवींद्र कुमार मौके पर पहुंच गए हैं। सिंह ने बताया कि आग की लपटें निकट के डिटर्जेंट बनाने में इस्तेमाल किये जाने वाले केमिकल के गोदाम तक पहुंच गई। हालांकि दमकल कर्मियों ने गोदाम की आग पर काबू पा लिया है। उन्होंने बताया कि आग लगने से कितनी संपत्ति का नुकसान हुआ है, उसका आंकलन किया जा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.