जयपुरः 100 से अधिक मोटर साइकिल चोरी करने वाला शातिर वाहन चोर अरेस्ट, 40 बाइक बरामद

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 10:16:15 AM
जयपुरः 100 से अधिक मोटर साइकिल चोरी करने वाला शातिर वाहन चोर अरेस्ट, 40 बाइक बरामद

जयपुर। जयपुर की करधनी थाना पुलिस ने 100 से अधिक चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने चोर के कब्जे से करीब तीन दर्जन से अधिक मोटरसाइकिलें बरामद करने में सफलता हासिल की है। पूछताछ में शहर के करीब एक दर्जन थाना इलाको से चोरी करने की बात स्वीकार की है। आरोपी अपना शौक पूरा करने के लिए बाइक चोरी करता था। 

डीसीपी पश्चिम अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी प्रकाश लुहार (19) पुत्र केशर लुहार निवासी बुक्शी लाल की जमीन ओम धर्म कांटा के पीछे हाथोज है। पुलिस कमिश्नरेट की आरे से चलाए जा रहे संपति संबंधी अपराधों की रोकथाम व वांछित अपराधियों की धरपकड़ अभियान के तहत सतत कार्रवाई की जा रही है। साथ ही वाहन चोरी की रोकथाम एवं वाहनचोरो पर नकेल कसने के लिए एक टीम का गठन किया गया। 

टीम ने अपराधों की रोकथाम के लिए पुराने चालान शुदा अपराधियों के संपर्को का विश्लेषण किया तथा तकनीकी व गोपनीय जानकारी जुटाने पर अभियुक्त प्रकाश लुहार पर कड़ी नजर रख कर टीम ने पकड़ लिया। पुलिस की पूछताछ में प्रकाश ने शहर के अलग-अलग स्थानों से चार साल में करीब 100 वाहन चोरी की वारदातों को कबूला। पुलिस पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर करीब 40 माटरसाइकिले जप्त की है। 

इन स्थानों से चुराई बाइक
पुलिस पूछताछ में प्रकाश ने बताया कि उसने शहर के करधनी, झोटवाडा, वैशाली नगर, कालवाड, करणी विहार, श्याम नगर, विधायकपुरी, अशोक नगर, महेश नगर थाना इलाके से वाहन चुराने की बात को स्वीकारा है। साथ ही उसने बताया कि ज्यादातर बाइके दिन के समय में शहर के भीड़ भरे इलाके अस्पताल, सिनेमा हॉल, शॉपिंग कॉम्पलेक्स जैसे स्थानों से चुराने की बात को स्वीकारा है। प्रकाश बाइक चोरी कर चुनिंदा पार्किंग स्थलों पर खड़ा कर छोड जाता था। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.