भारी बारिश से आर्थिक राजधानी मुंबई की गति पड़ी मंद

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Aug 2017 02:47:15 PM
भारी बारिश से आर्थिक राजधानी मुंबई की गति पड़ी मंद

मुंबई। मुंबई में आज सुबह से आंधी और तूफान के साथ मूसलाधार बारिश से पश्चमी उपनगर के बान्द्रा रेलवे स्टेशन समेत कई अन्य जगहों पर रेल लाइन पर पानी भर गया जिसके कारण लोकट ट्रेनें लगभग आधा घंटे विलंब से चल रही हैं।

तेज हवा और मूसलाधार बारिश के कारण देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की गति मंद पड़ गयी है। कार्यालय में पहुंचने वाले लोग पूरी तरह भीग गये और इस मूसलाधार बारिश में छाता भी काम नहीं कर रहा है। अभी भी बारिश लगातार हो रही है। यहां पिछले तीन दिनों से बारिश हो रही है।

सूत्रों के अनुसार कई निचले इलाके में जल जमा हो गया है और कई जगह पेड़ उखड़ कर गिर गये। ट्रेन के देरी से चलने और भारी बारिश के कारण लोगों को कार्यालय में पहुंचने में बहुत दिक्कत हो रही है।

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके बाद 2005 का वो दिन याद आ गया जब मुंबई थम गई थी। मौसम विभाग ने हाई टाइड की चेतावनी भी जारी की है। खबरों के अनुसार शहर में महज 1 घंटे में 52 एमएम बारिश दर्ज हुई।

पिछले एक हफ्ते से मुंबई में लगातार भारी बारिश हो रही हैै। रविवार की सुबह कोलाबा में 8 बजे से सोमवार को सुबह 8 बजे तक रिकॉर्ड 102 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई, वहीं वर्ली में 63.75 मिमी, बायकुला में 78.21 मिमी, भांडुप मे 90.63 मिमी और विकरोली में 111.96 मिमी की रिकार्ड बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा शाम साढ़े चार बजे हाइ टाइड की चेतावनी जारी कर दी गयी है।  

चीन में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे मोदी

महाराष्ट्र में स्कूल की छत गिरने से 3 बच्चों की मौत और 32 घायल

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.