मुर्शिदाबाद: अस्पताल में आग लगने से मची भगदड़, दो की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 27 Aug 2016 04:36:53 PM
Murshidabad hospital fire in a stampede two killing

बरहामपुर/ पश्चिम बंगाल। मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आज आग लग जाने के बाद मची भगदड़ में दो लोग मारे गए और कुछ अन्य घायल हो गये। इसके बाद रोगी और उनके रिश्तेदार दहशत में आ गए।

स्वास्थ्य सेवा निदेशक बिश्वरंजन सत्पति ने कोलकाता में कहा, अस्पताल में आज पूर्वाह्न 1150 बजे आग लग जाने के बाद मची भगदड़ में दो महिलाओं की मौत हो गई। दोनों नर्सिंग सहायक थीं। कुछ अन्य लोग घायल हो गए। लेकिन हमें अभी जानकारी नहीं मिली है।

सत्पति ने कहा कि अस्पताल के मुख्य मेडिकल वार्ड में खाली पड़े एक वीआईपी केबिन में एसी मशीन में आग लग गई। उन्होंने कहा, सभी ने आग से बचने के लिए भागने की कोशिश की जिसके नतीजतन मची भगदड़ में दो आया नर्सिंग सहायक की मौत हो गई।

उन्होंने कहा, पास के वार्डों से रोगियों को और बाल रोग विभाग से बच्चों को तत्काल बाहर निकाला गया और उन सभी को नवनिर्मित एमसीएच केंद्र ले जाया गया।

सत्पति ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता से हालात पर नजर रख रहीं हैं, वहीं कोलकाता से चार सदस्यीय उच्चाधिकार प्राप्त दल को मौके पर जल्द से जल्द पहुंचने को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि घटना की विभागीय जांच का आदेश दे दिया गया है। अस्पताल के मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी शुभाशीष साहा हालात पर नजर रख रहे हैं, वहीं माल्दा के एक विशेष चिकित्सा दल को सहायता के लिए मौके पर पहुंचाया गया है।

सत्पति ने कहा, फिलहाल कोई घबराने की बात नहीं है और हालात नियंत्रण में हैं। राज्य के दमकल मंत्री सोवन चटर्जी ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों को संदेह है कि वीआईपी केबिन की एसी मशीन में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.