रावत पब्लिक स्कूल में हुआ 'म्यूजिक वर्कशॉप' का आयोजन

Samachar Jagat | Tuesday, 09 May 2017 04:34:36 PM
Music Workshop Organized in Rawat Public School

जयपुर। रावत पब्लिक स्कूल प्रताप नगर में संगीत कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त गायक मोहम्मद वकील जो कि सा रे गा मा के विनर भी रह चुके हैं ने अपनी अप्रतिम प्रस्तुतियाँ देकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। कार्यक्रय का प्रारंभ वीर ज़ारा फिल्म में प्रस्तुत की गई कव्वाली ‘आया तेरे दर पर’ द्वारा हुआ।

इसके पश्चात एक देशभक्ति गीत ‘दीवारे उठाना तो हर युग’ प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में प्रसिद्ध गायक इमरान खान ने भी राग यमन के छोटा ख्याल मे ‘सदा शिव भज मन' की मोहक प्रस्तुति दी। कार्यशाला में विद्यार्थियों को तबले की ताल, 16 मात्रा तीन ताल, ठाठ, सुर, सरगम की जानकारी, मध्यम एवं पंचम स्वरों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

इसके अतिरिक्त अन्तर्राष्ट्रीय गायक द्वारा चक दे इण्डिया का गीत ‘तीजा तेरा रंग’ और गजल ‘ये कसक दिल में चुभी रह गयी’ प्रस्तुत किया गया और विद्यार्थियों को सा रे गा मा प्रतियोगिता में भाग लेने संबंधी अनुभव बताए गए।

कार्यशाला के आयोजन का उद्देश्य विद्यार्थियों की संगीत संबंधी जिज्ञासाओं को शांत करना था। रावत पब्लिक स्कूल के निदेशक नरेन्द्र सिंह रावत ने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया और बताया कि विद्यालय में समय-समय पर विद्यार्थियों के बहुमुखी विकास हेतु विविध कार्यशालाओं का आयोजन किया जाता रहा हैं। जिनका उद्देश्य विद्यार्थियों की प्रतिभा को अवसर देना एवं उन्हें एक बडे़ मंच के लिए तैयार करना रहा है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.