नए चेहरों की प्रतिभा को निखारकर उन्हें फैशन वर्ल्ड में पहचान दिलाना ही मेरा मकसद: अम्बालिका

Samachar Jagat | Thursday, 07 Feb 2019 03:13:31 PM
My objective is to refine the talent of new faces and identify them in the fashion world: Ambalika

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क:    एक शायर की लिखी पंक्तियां याद आ रही हैं... हद से बड़ी उड़ान की ख्वाहिश तो यूं लगा जैसे कोई परों को कतरता चला गया ! मंजिल  समझ के बैठ गये जिनको चंद लोग मैं ऐसे रास्तों से गुजऱता चला गया !!  चुनौतियों का डटकर सामना करते हुए बहुत कम आयु में ही बड़ी बड़ी उपलब्धियां हासिल करके अम्बालिका ने साबित कर दिया कि यदि हौंसले बुलंद हों, इरादे पक्के हों और परिस्थितियों से लडऩे का साहस हो तो अपने लक्ष्य को पा लेना कोई मुश्किल काम नहीं होता। बस जरूरत है तो इतनी कि अपने ऊंचे सपनों को जिंदा रखा जाए। 


Old Post Image

 


 वर्ष 2018 में जयपुर नगर निगम द्वारा नारी शक्ति सम्मान से नवाजी गई अम्बालिका राज पिछले लगभग 3 साल से अपने शक्ति फिल्म प्रोडक्शन नामक बैनर तले कई शानदार व भव्य फैशन शो आयोजित करती रही हैं। इतना ही नहीं, इतनी छोटी उम्र में ही अम्बालिका कई शॉर्ट फिल्मस का निर्माण करके अपने टैलेंट को  साबित कर चुकी हैं। यह शॉर्ट फिल्मस ज्यादातर वर्तमान में मौजूद सामाजिक मुद्दों पर आधारित है, जो समाज को कोई न कोई अच्छा संदेश देती हैं, जिनमे उधार की वेदी बालविवाह पर आधारित, बेटी बचाओ और प्रेमिका की आत्मा प्रमुख हैं।

Old Post Image

 


एक से एक बढक़र फैशन की दी सौगात:  हमेशा कुछ नया करने की ललक ने अम्बालिका को दूसरों से अलग पहचान दिलाई है। यही कारण है कि अम्बालिका के हर शो में कुछ न कुछ नया देखने को मिलता हैं जिसके चलते अम्बालिका राज ने जयपुरवासियों को एक से बढक़र एक फैशन शो की सौगात दी है।  शो आर्गेनाइजर अम्बालिका के नाम कई कामयाब फैशन व डिजाईनर शोज दर्ज हो चुके हैं, जिनमें जयपुर कल्चर फैशन शो, लहरिया उत्सव ट्रेडिशनल फैशन शो, समर फैशन फेस्ट सीजन 1 व 2, ग्लैमरस फेस ऑफ  राजस्थान सीजन 1 व 2 इंडिया रनवे फेस्ट 2018, नॉर्थ ईस्ट आइकॉन इंडिया तथा  ’इंडिया फैशन कोट्यूर एंड लाइफस्टाइल के नाम वे गर्व से ले सकती हैं।

Old Post Image

 

समाजसेवी के क्षेत्र में भी दे रही हैं योगदान: फैशन वल्र्ड में अपना खास मुकाम बना लेने के साथ ही अम्बालिका ने सामाजिक सरोकारों से जड़़े लोगों को सम्मानित करने के उद्देश्य से श्रृंखलाबद्ध किया है जयपुर रत्न सम्मान समारोह राजस्थान वीमेन अचीवमेंट अर्वाड 2018 तथा जयपुर पत्रकार सम्मान समारोह भी आयोजित किए जिसे काफ ी सराहा गया।


नए मॉडल्स को बेहतर पोर्टफोलियो के साथ दे रही हैं प्लेटफार्म :  अम्बालिका राज से जब  इस फ ील्ड में उनका उद्देश्य पूछा गया तो उन्होंने बहुत ही खुशी के साथ बताया कि उनका उद्देश्य फैशन तथा मॉडलिंग की दुनिया मे नाम कमाने का सपना देखने वाले युवाओं को बेहतर प्लेटफ ॉर्म देना है, जिसके लिए वो नए मॉडल्स के साथ पूरी मेहनत करती हैं, उन्हें मॉडलिंग सिखाने के साथ .साथ उनकी प्रोफ ाइल को भी मेन्टेन करती हैं। इतना ही नहीं, वे अपने बैनर तले मॉडलिंग सीख रहे स्टूडेंट्स को अपने शो में काम करने का मौका भी देती हैं ताकि उनका कॉन्फिडेंस डवलप हो। इसी बात ने उन्हें युवा वर्ग का चहेता बना दिया है।
जल्द ला रही हैं कुछ नए प्रोजेक्ट: अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की जानकारी देते हुए शो आर्गेनाइजर अम्बालिका राज ने बताया कि फरवरी और मार्च के महीने में उनके दो बड़े प्रोजेक्ट मि, मिसेज एंड मिस इंडिया, लिगेंट सीजन 4’ और ’शहादत को सलाम आप सबके सामने होंगे। 


मंजिल पर नजर व नतीजों पर रखो भरोसा:  मंजिल तक पहुँचने के लिए कई तरह की दिक्कतें उठानी ही पड़ती हैं लेकिन  इनसे डरकर पीछे हटना मैनें कभी नहीं सीखा। मेरा मानना है कि यदि आपको अपनी चुनी हुई राह पर और उसके नतीजों पर भरोसा है, तो आगे बढ़ते चले जाएं, मंजिल जरूर मिलेगी। मुझे तो शायर निदा फाजली की ये पंक्तियां जोश से भर देती हैं और आगे  बढऩे के लिए हमेशा प्रेरित करती हैं...


सफर में धूप तो होगी जो चल सको तो चलो.., सभी हैं भीड़ में, तुम भी निकल सको तो चलोण! यहां कोई किसी को रास्ता नहीं देता! मुझे गिरा के अगर तुम संभल सको तो चलो!!

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.