'देश में हर साल करीब साठ हजार लोग सड़क हादसों में मारे जाते है'

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 07:46:40 PM
'देश में हर साल करीब साठ हजार लोग सड़क हादसों में मारे जाते है'

जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि तेज रफ्तार वाहनों के चलते दुर्घटनाओं की संख्या में निरन्तर वृद्धि हो रही और देश में हर साल करीब साठ हजार लोग सड़क हादसों में मारे जाते हैं। 

राठौड़ आज यहां एसएमएस मेडिकल कॉलेज की स्थापना के साववें दशक समारोह के तहत आयोजित अवेयरनेस प्रोग्राम फॉर प्रिवेन्शन ऑफ हैडइंजरी कार्यशाला में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि गत वर्ष जयपुर के सवाई मानभसह चिकित्सालय में सड़क दुर्घटना के लगभग 34 हजार 675 मामले आये। 

उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में गंभीर दुर्घटना ग्रस्त एवं सिर की चोट के व्यक्तियों को मौके पर प्राथमिक उपचार एवं शीघ्र न्यूरो क्रिटिकल केयर प्रदान कर उनकी जान बचायी जा सकती है। 

इस अवसर पर उन्होंने न्यूरोट्रोमा सोसायटी ऑफ जयपुर द्वारा निर्मित दुर्घटनाओं और उससे होने वाली त्रासदी का विनाश शीर्षक के पोस्टर का विमोचन भी किया। उन्होंने पोस्टर के माध्यम से आमजन में दुर्घटनाओं के बारे में व्यापक जनचेतना जाग्रत करने की आवश्यकता प्रतिपादित की। 
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.