अगला साल प्राथमिक शिक्षा के उन्नयन को समर्पित होगा

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 01:49:08 PM
अगला साल प्राथमिक शिक्षा के उन्नयन को समर्पित होगा

जयपुर। राजस्थान के शिक्षा राज्यमंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा है कि राज्य में अगला शिक्षा सत्र प्रारम्भिक शिक्षा के उन्नयन को समर्पित होगा। 

प्रो. देवनानी ने कल यहां आयोजित शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में कहा कि राज्य सरकार का अगले साल नामांकन में 20 प्रतिशत वृद्धि करने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि राज्य में 0 से 15 नामांकन वाले विद्यालयों को आवश्यकतानुसार मर्ज किया जाएगा। कम नामांकन वाले शाला प्रमुखों के खिलाफ कार्यवाही भी की जायेगी। 

उन्होंने कहा कि शाला निरीक्षण को चुस्त दुरुस्त करने के साथ ही शिक्षा अधिकारियों को जवाबदेह बनाया जाएगा। उन्हें अब शाला निरीक्षण की नियमित रिपोर्ट सचिवालय में देनी होगा। उन्होंने अधिकारियों को दीनदयाल ज्योति योजना के तहत विद्युत से वंचित विद्यालयों में बिजली कनेक्शन को प्राथमिकता देने, विद्यालय में जल स्वावलंबन अभियान के तहत जल संरक्षण व्यवस्था, स्कूलों के रंगरोगन, मनरेगा के तहत खेल मैदान निर्माण आदि के कार्य भी करवाये जाने के निर्देश दिए।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.