स्कूल में दूध पीने के बाद नौ बच्चे बीमार

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Jul 2018 01:40:53 PM
Nine children sick after drinking milk in school

सूरजगांव (डूंगरपुर)। राजस्थान के डूंगरपुर जिले में भीलवा डूंगरी के एक स्कूल में दूध पीने के बाद नौ बच्चे बीमार हो गए। इनमें से छह को सागवाड़ा अस्पताल भेजा गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्कूल में कुल 133 बच्चों ने दूध पीया था, शेष बच्चों को कोई शिकायत नहीं हुई है, ऐसे में चिकित्सा विभाग प्रारंभिक रूप में भूखे पेट या अधिक मात्रा में दूध पीने से अम्लता बढ़ना मान रहा है।

बीजेपी की नजरें दक्षिणी राज्यों, बंगाल और ओडिशा पर : शाह

विद्यालय में सुबह सरपंच, एसडीएमसी अध्यक्ष व सदस्यों की मौजूदगी में दूध योजना का शुभारंभ हुआ था जिसमें अतिथियों सहित 133 बच्चों ने दूध पीया। दोपहर में कुछ बच्चों को उल्टियां होने पर अभिभावकों ने संस्था प्रधान को सूचना देकर रोष जताया। इसके बाद चिकित्सा टीम ने मौके पर पहुंच कर बच्चों की जांच कर दवाएं दी।

चार साल की मासूम बच्ची का अपहरण किया और कर दी यह घिनौनी हकरत कि...

पीड़ितों में से छह बच्चों को सागवाड़ा अस्पताल भेजा गया। जहां उनकी स्थिति सामान्य बतायी जा रही है। जानकारी के अनुसार दूध की आपूर्ति करने वाले ने क्षेत्र के लगभग सभी विद्यालयों में दूध की आपूर्ति की थी लेकिन अन्य स्कूलों से ऐसी कोयी शिकायत नहीं आयी है। लेकिन एहतियातन मेडिकल टीम ने जांच के लिए डेयरी से दूध के नमूने एकत्रित किए हैं।

अन्नपूर्णा दूध योजना का शुभारंभ

स्कूलों में जहां पर मिड-डे-मील संचालित हो रहा है। उन स्कूलों में सोमवार से बच्चों को अन्नपूर्णा दूध योजना के तहत एक गिलास दूध पिलाया गया। अन्नपूर्णा दूध योजना के तहत राज्य के विद्यालयों, मदरसोंए, स्पेशल ट्रेनिंग सेंटर्स में अध्ययनरत कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों को सप्ताह में 3 दिन उच्च गुणवत्तापूर्ण, गर्म ताजा दूध उपलब्ध करवाया जाएगा। सीएम वसुन्धरा राजे ने राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय दहमींकला जयपुर में राज्य स्तरीय समारोह में अन्नपूर्णा दूध योजना का अपने हाथों से बच्चों को दूध पिलाकर शुभारंभ किया।

all demo pic



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.