राजस्थान में नोटबंदी के कारण 14वें दिन भी राहत नहीं

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 01:26:24 PM
राजस्थान में नोटबंदी के कारण 14वें दिन भी राहत नहीं

जयपुर। नोटबंदी के बाद बैंकों में नकदी की कमी के कारण आज राजस्थान में चौदहवें दिन भी लोगों को राहत नहीं मिली तथा शादी के लिए ढाई लाख रुपये देने के निर्देश भी कई प्रावधानों के कारण लागू नहीं हो पा रहे है। 

बैंकों तथा एटीएम के सामने आज सुबह से ही कतारे लग रही है तथा नकदी नहीं होने के कारण बैंककर्मी भी लोगों को संतुष्ट नहीं कर पा रहे है। बैंकों की तरह डाकघरों में भी लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। 

हालांकि गैस, बिजली, टेलिफोन, अस्पताल, पेट्रोल आदि के लिए पुराने नोट मान्य होने से लोगों को कुछ राहत मिल रही है। साथ ही एक करोड़ तक के रिण लेने वालो को भुगतान के लिए साठ दिन का समय देने से भी परेशानी कम हुई है। 

बैंककर्मियों ने बताया कि नकदी कम आने से लोगों को भुगतान नहीं किया जा रहा तथा यही समस्या एटीएम की भी है। उन्होंने बताया कि शादी के लिए ढाई लाख रुपये देने के मामले में निर्देश मिल चुके है, लेकिन कई प्रावधान होने से लोगों को पैसा नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने बताया कि शादी के लिए पैसा तभी मिल सकेगा जब भुगतान करने वाले लोगों से इस बात का शपथ पत्र लिया जाये कि यह पैसा उसी को दिया जायेगा।

कई विदेशी सैलानियों को भी नोट बदलने में परेशानी हो रही है। नकदी की कमी से देशी पर्यटकों की भी मौज मस्ती छूमंतर हो गयी है। नये नोटों की कमी का असर सभी जगह दिखाई दे रहा है तथा हर तरह का व्यसाय ठप हो गया है। शादी व्याह के माहौल में भी निराशा छाई हुई है तथा इससे जुडे कारोबार के लोग हाथ पर हाथ धरने को मजबूर है। शादी के कार्ड बनाने वाले लोगों से लेकर ज्वैलर्स, टैंट, गार्डन, कपड़े, खानपान आदि से जुडे लोग अपने को ठगा सा महसूस कर रहे है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.