अब आरक्षण के नाम पर एएमयू में ताला जडऩे की साजिश: माकपा

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Jul 2018 03:33:38 PM
Now the conspiracy to lock in AMU in the name of reservation: CPI (M)

लखनऊ। केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तब से उन पर लगातार जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय, भारतीय प्रबंध संस्थान और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हिन्दू वादी राजनीति करने का आरोप लगाए जा रहे हैं। यह भी कहा जाता रहा है कि वे हिन्दुओं को आधार बनाकर अल्पसंख्यकों को प्रताडि़त करने का कुचक्र रच रहे हैं।

अभी हाल ही में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में  भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) उत्तर प्रदेश के राज्य सचिव मंडल ने आरोप लगाया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) और दूसरे अल्पसंख्यक संस्थानों में एससी, एसटी एवं अन्य पिछड़े वर्गों के आरक्षण के मामले में खुद भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ(आरएसएस) की नीयत साफ नहीं है।

उपराज्यपाल दिल्ली सरकार की सलाह मानने को बाध्य: सुप्रीम कोर्ट,केजरीवाल ने इसे लोकतंत्र की जीत बताया

लखनऊ में जारी एक बयान में भाकपा के राज्य सचिव डॉ. गिरीश ने कहा है कि भाजपा और संघ को दलित हितों से कोई लेना देना नहीं है। यदि उन्हें दलितों की शिक्षा की जरा भी चिंता होती तो वे दलितों के लिए सरकार के चार साल के कार्यकाल में कई विश्वविद्यालय बना कर खड़े कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया।

 उन्होंने कहा कि पहले उन्होंने जेएनयू और भारतीय प्रबन्ध संस्थान को निशाना बनाया। फिर जिन्ना की तस्वीर के बहाने एएमयू को निशाना बनाया गया और अब आरक्षण के नाम पर उस पर ताला जडऩे की कोशिश की जा रही है।

डॉ. गिरीश ने कहा कि एएमयू प्रशासन को नोटिस भी थमाया जा रहा है। उन्होंनेे आरोप लगाया कि यह समाज के कमजोर वर्गों को शिक्षा से वंचित करने की साजिश का हिस्सा है।

बीजेपी की नजरें दक्षिणी राज्यों, बंगाल और ओडिशा पर : शाह

भाकपा राज्य सचिव ने कहा कि मदरसों में ड्रेस कोड का शिगूफा और एएमयू में आरक्षण का मुद्दा ऐसे ही ताजा हथकंडे हैं। भाकपा इन हथकंडों को कामयाब नहीं होने देगी। राज्य सरकार और भाजपा की विफलताओं का पर्दाफाश करने के लिए अगामी अगस्त माह में व्यापक अभियान चलाएगी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.