राजस्थानः 2000 रुपए का नकली नोट बनाने वाला 'नटवर लाल' गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 04:57:23 PM
one arrested with fake note of rs2000 in ajmer

अजमेर। देशभर में पुराने 500 और 1000 के नोट बंद होने के बाद सरकार ने 2000 के नए नोट जारी तो किए हैं, लेकिन इस नोट की नक्ल और खेप बाजार में आने को तैयार हो रही है। राजस्थान के अजमेर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां 2000 के फर्जी नोट के साथ एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

यह मामला अजमेर जिले के नसीराबाद में देखने को मिला, जहां भवानी खेड़ा निवासी सुखदेव नामक युवक ने दो हजार का नकली नोट बनाने का गोरखधंधा शुरू कर दिया, लेकिन सुखदेव का यह गोरख धंधा ज्यादा समय तक नहीं चल सका। सुखदेव ने दो हजार का असली नोट गैस संचालक को सुबह दिया और कुछ देर बाद उसी गैस एजेन्सी पर नकली नोट लाकर दिया।

गैस संचालक ने दो हजार का नया नोट देख हाथ में लेकर देखा तो उसे संदेह हुआ। संदेह होने पर एजेंसी संचालक ने चतुराई से काम लेते हुए पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने पहुंचते ही सुखदेव को हिरासत में लिया और उसके घर में छापा मारते हुए लैपटॉप व प्रिंटर को जब्त किया है।

फिल्हाल पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। सुखदेव के पास से कितने नकली नोट बरामद हुए इसका खुलासा नहीं हो पाया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.