जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर एकतरफा यातायात बहाल

Samachar Jagat | Saturday, 02 Mar 2019 12:17:10 PM
One-way traffic on Jammu Kashmir highway restored

जम्मू।  पिछले पांच दिन से बंद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कश्मीर की ओर जाने वाले यातायात को शनिवार को बहाल दिया गया। वहीं, राज्य के कई हिस्सों में ताजा बर्फबारी और बारिश हुई। अधिकारियों ने बताया कि सभी मौसमों में कश्मीर को देश के शेष हिस्से से जोडऩे वाले एकमात्र मार्ग को कई जगह भूस्खलन और रामबन के निकट सडक़ का एक हिस्सा धंस जाने के बाद सोमवार को बंद कर दिया गया था। तब से 270 किलोमीटर लंबे इस अहम राजमार्ग पर हजारों वाहन फंसे हुए थे। सडक़ की मरम्मत करने और फंसे हुए वाहनों को हटाने के बाद अधिकारियों ने शनिवार को जम्मू से कश्मीर जाने वाले यातायात को बहाल कर दिया। 

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘वाहनों को जम्मू से श्रीनगर जाने की आज (शनिवार) सुबह अनुमति दे दी गई और आखिरी रिपोर्ट मिलने तक जवाहर सुरंग तथा बनिहाल इलाकों में बर्फबारी और राजमार्ग पर बारिश के बावजूद यातायात सुचारू रूप से चल रहा था। 

उन्होंने कहा कि जवाहर सुरंग के पास जमीन पर करीब तीन इंच बर्फ जमा हो गई लेकिन इसका यातायात पर कोई असर नहीं पड़ा। हालांकि अधिकारियों ने चालकों को सावधान रहने का निर्देश दिया है। मौसम वैज्ञानिकों ने ऊपरी इलाकों में रविवार शाम तक हल्की बारिश या बर्फबारी होने की संभावना जताई है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.